शुक्रवार, 24 दिसंबर 2021

दीवाली पर कविता ''

            '' दीवाली पर कविता '' 

शत-शत अभिनन्दन माँ लक्ष्मी तेरा
आना हंसा पे सवार मेरे घर आँगना ,

हर्ष उल्लास का पर्व दीवाली 
रिश्तों में खूब गर्माहट लाना 
दूर भगा अंधेरा नेह लूटाना
नभ तारे शरमा जायें पावन हो तेरा आना ,

शत-शत अभिनन्दन माँ लक्ष्मी तेरा
आना हंसा पे सवार मेरे घर आँगना ,

धवल ज्योति से उजियारा कर
नफ़रत की दीवार ढहाना
ईर्ष्या,द्वेष मिटा प्रेम,सौहार्द्र बरसा
रौनकता से शान्ति का साम्राज्य बिछाना ,

शत-शत अभिनन्दन माँ लक्ष्मी तेरा
आना हंसा पे सवार मेरे घर आँगना ,

आसुरी वृत्तियों का कर प्रतिकार
अमावस की काली रात भगाना 
जग पर कर अनन्त काल अधिकार
कण-कण अणु-अणु में प्रकाश बिखराना ,

शत-शत अभिनन्दन माँ लक्ष्मी तेरा
आना हंसा पे सवार मेरे घर आँगना ,

मन का भाव बतासे सा मीठा हो 
दुलराना खिले खील सा अन्तस्तल 
खुशियों की सौगात लुटाकर
आगमन से शुभ पर्व ये परमानन्द बनाना ,

शत-शत अभिनन्दन माँ लक्ष्मी तेरा
आना हंसा पे सवार मेरे घर आँगना । 

                             शैल सिंह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

बचपन कितना सलोना था

बचपन कितना सलोना था---                                           मीठी-मीठी यादें भूली बिसरी बातें पल स्वर्णिम सुहाना  नटखट भोलापन यारों से क...